भागवताचार्य जया किशोरीजी की भागवत कथा होगी 12 से 18 जनवरी तक                          

Spread the love

भागवताचार्य जया किशोरीजी की भागवत कथा होगी 12 से 18 जनवरी तक

\"\"

        देवास । माँ गंगा जन कल्याण समिति के तत्वाधान में प्रसिद्ध कथा वाचिका ज्याकिशोरी जी जी भागवत कथा का आयोजन आगामी 12 से 18 जनवरी तक किया जा रहा है । आयोजन में निशुल्क सामूहिक एवम पुनर्विवाह सम्मेलन भी आयोजित किये जायेंगे ।

समिति द्वारा इस संबंध में एक पत्रकार वार्ता रखी गई थी जिसमें समिति के महंत कमलगिरी गोस्वामी ने बताया कि जया किशोरीजी की भागवत कथा देवास में करवाने के प्रयास बीते छह सालों से किये जा रहे थे । पहले हमें 2019 की तिथि मिली थी मगर किन्हीं कारणों से आयोजन नही हो सका । पश्चात मई 21 में समय दिया गया था मगर कोविड और लॉक डाउन के कारण आयोजन नही किया जा सका । तीसरी बार अब 12 से 18 जनवरी के समय तय हुआ है । होने वाली कथा के पीछे हमारा एक ही उद्देश्य है कोरोना काल में हुए दिवंगतो की आत्मशांति एवं मोक्ष की प्राप्ति हो, इस हेतु इस कथा का आयोजन हो रहा है ।

\"\"

     आयोजन को लेकर वड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही है । 12 जनवरी से स्थानीय पुलिस ग्राउंड पर प्रतिदिन दोपहर 1 से शाम 5 बजे तक कथा होगी । कथा के पहले दिन 12 जनवरी विवेकानंद जयंती पर सुबह 9 बजे से सयाजी द्वार से  एक कलश यात्रा निकाली जाएगी जिसमें देशभर की 11 पवित्र नदियों,03 महासागर और स्वर्ण मंदिर अमृतसर के पवित्र कुंड से लाये गए जल के कलश और शौर्य की प्रतीक भगवा ध्वजा लेकर शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसमें हजारों भक्त सम्मिलित होंगें।

इस अवसर पर 18 जनवरी को सुबह 7 से 11 बजे तक सर्व समाज का निशुल्क सामूहिक विवाह एवम पुनर्विवाह सम्मेलन भी आयोजित किया जाएगा । कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए आयोजन के लिए सभी प्रशासनिक अनुमति प्राप्त कर ली गई है तथा कथास्थल पर पांडाल में कोविड नियमो के तहत टीके के दोनों डोज़  ले चुके मास्कधारी भक्त ही प्रवेश पा सकेंगे।

पवित्र नदी और समुद्र के जल लाने वाले समिति के सदस्य दलो का पत्रकारों ने सम्मान कर दल को रवाना किया। संचालन मीडिया प्रभारी चेतन उपाध्याय ने किया एवं आभार कपिल यादव ने माना।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top