कोतवाली पुलिस ने 20 लाख रूपए कीमत के 27 वाहन जब्त,  3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, शौक को पूरा करने के लिए आरोपी नाबालिकों की मदद से करता था वाहन चोरी

Spread the love

कोतवाली पुलिस ने 20 लाख रूपए कीमत के 27 वाहन जब्त,  3 आरोपियों को किया गिरफ्तार,
शौक को पूरा करने के लिए आरोपी नाबालिकों की मदद से करता था वाहन चोरी

\"\"

देवास। कोतवाली थाना पुलिस ने तीन आरोपियों जिनमें दो नाबालिक आरोपी है, इन्हें चोरी के वाहनों के साथ गिरफ्तार किया है। नगर पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता में बताया कि आरोपी को अपने नीजी शौक और प्रेम संबंध के चलते उसे खर्च करने के लिए पैसों की आवश्यकता बनी रहती थी अपराध के माध्यम से पैसा कमाना मुख्य उद्देश्य था। इसलिए यह इस प्रकार का अपराध करता था। आरोपियों के पास से 27 मोटरसाइकिल जिनकी अनुमानित कीमत 20 लाख रूपए है उन्हें जब्त किया गया है। नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह लोग जिले व शहर में आसपास से मोटरसाइकिल चुराने का कार्य करते थे। मुख्य आरोपी दो नाबालिक आरोपियों की मदद से वाहन चोरी करता था। ये लोग वाहन चोरी करने के बाद दूसरे अन्य स्थान पर वाहनों को छुपा देते थे। उसके बाद मौका मिलते ही चोरी किए वाहनों को साथ ले जाते थे। चोरी किए गए वाहनों को खोलकर उसके पार्टस बेचने का काम भी करते थे। इससे पहले सिविल लाइन थाने में एक आरोपी व कोतवाली थाने में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया चुका है।
नगर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह चौहान ने कोतवाली थाने पर वाहन चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर देवास शहर में वाहन चोरी की बढ़ती वारदातों को देखते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह के निर्देश पर कोतवाली थाना प्रभारी उनि पवन यादव के नेतृत्व में टीम का गठन किया था। टीम के द्वारा वाहन चोरी के स्थानो को चिन्हित कर निगाह रखी जा रही थी। कोतवाली थाना पुलिस व टीम ने वाहन चोरो के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए करण पिता रमेश गुणकर उम्र 20 वर्ष निवासी मंडी गेट थाना सोनकच्छ व दो नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उपरोक्त गिरोह के कब्जे से चोरी की गई 2 दर्जन से अधिक दो पहिया वाहन जब्त किए गए है। उन्होनें बताया कि आरोपीगण दो वाहनों को खोलकर पार्टस बेचने का प्रयास कर रहे थे। उक्त वाहनों के पार्टस आरोपियों के कमरों से जब्त किए गए हैं। उन्होनें बताया कि जिन्हें चोरी के वाहनों में से पार्टस बेचते थे उन्हें भी आरोपी बनाया जाएगा। आरोपियों ने पूछताछ में उनके 2 अन्य साथी सुनील दास बैरागी पिता पप्पुदास बैरागी उम्र 21 साल निवासी ग्राम डाबला खालसा तथा अभयसिंह उर्फ बल्ला निवासी ग्राम डाबला खालसा के द्वारा भी वाहन चोरी करना बताया है जिनको कोतवाली थाना पुलिस के द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किया गया था उनके पास से 5 मोटरसाकिल जब्त की गई थी वर्तमान में दोनों आरोपी जेल में है।
इसलिए करता था वाहन चोरी
नगर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह चौहान ने बताया कि मुख्य आरोपी करण अपने नीजी शौक और खर्चों को पूरा करने व प्रेम संबंध के चलते इस प्रकार का अपराध नाबालिकों की मदद से करता था।
इनका रहा सराहनीय कार्य
उक्त कार्य में कोतवाली थाना प्रभारी उनि पवन यादव, उनि हर्ष चौधरी, उनि अख्तर मोहम्मद पठान, सउनि संजय सिंह तंवर, सउनि ईश्वर मंडलोई, सउनि पीसी सोलंकी, प्र.आर पवन पटेल, रवि गरोडा, मनोज पटेल, हेमंत डाबी, सुनील देथलिया थाना सिविल लाइन, आर अंशु कुमार, आर सूरज सिकरवार, नवीन देथलिया, पिन्टू देथलिया, उदयप्रतापसिंह, गोपाल ठाकुर थाना औघोगिक क्षैत्र, शिव वसुनिया थाना बीएनपी का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top